Aadhar Card Home Loan कैसे ले ? ऑनलाइन आवेदन करें ?



आधार कार्ड पर लोन कैसे ले, आधार कार्ड से लोन लेना हुवा आसान, आधार कार्ड पे लोन कैसे लेते है, आधार कार्ड लोन, अब आधार कार्ड के जरिये मिलेगा लोन, आधार कार्ड से ऑनलाइन लोन के लिए कैसे अप्लाई करें, Aadhar Card Loan Scheme In Hindi.

अब हम Aadhaar card के माध्यम से भी Loan ले सकते है। Indian Government हर साल नई नई योजनाओं का सुभारंभ कर रही है और हमारे देशवाशियों के Economic conditions को मजबूत बनाने के लिए अथवा आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। कई सारी Scheme के माध्यम से Loan दिया जा रहा है तथा किसानो का लोन सूट भी किया जा रहा है।

अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए कई लोग लोन भी लेना चाहते है लेकिन उन्हें समय पर Government bank से Loan नहीं मिल पाता है। अब ऐसे में उन्हें मजबूरन प्राइवेट बैंक, संस्था या किसी सावकार से लोन लेना पड़ता है। प्राइवेट बैंक, संस्था, सावकार आदि के पास से लोन ऐसे सहज ही नहीं मिलता, अपनी Property, house या gold फ़साना पड़ता है तभी इन जगह से Loanलता है।

प्राइवेट बैंक, संस्था या सावकार Interest बैंक से दुगना होता है और उनका कर्जा भरने में ही आर्थिक स्थिति ख़राब हो जाती है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा आपको सरकारी बैंक से ही लोन मिलेगा। आज हम लेख में Aadhaar Card पे Loan कैसे प्राप्त किया जाता है यह जानने वाले है। तो चलिए अब आगे जानते है की आधार कार्ड से लोन कैसे ले।

होम लोन प्राप्त करने के लिए कुछ शर्ते : Condition For Home Loan

लोन लेने वाला व्यक्ति भारत का नागरिक होना जरुरी है।

उसके पास Aadhar card, PAN card, bank account होना जरुरी है।

लोन चुकाने की उसमे काबिलियत होना अनिवार्य है।

उसकी उम्र 18 से अधिक होना अनिवार्य है।

आधार कार्ड पर होम लोन कैसे ले : Aadhaar Home Loan

आधार कार्ड होम लोन इस वेबसाइट पर जाएं।

अब वहां पर Apply For Loan पे क्लिक करें।

अब अपना State सिलेक्ट करें।

उसके बाद अपना Dist/City सिलेक्ट करें।

अब एक Form ओपन होगा, उसमें सभी आवश्यक जानकारी पूरी तरह भर ले।

उसके बाद सबमिट पे क्लिक करें, आपका फॉर्म सबमिट हो जायेगा।

अब कुछ दिन इन्तजार करें आपको कुछ दिन बाद एक कॉल आएगा और आपको आपके सिटी/एरिया के ऑफिस में आपको बुलाया जायेगा कुछ डॉक्यूमेंट प्रक्रिया और कुछ पूछताछ के लिए। यदि आप लोन चुकाने योग्य व्यक्ति साबित हुए तो आपको होम लोन दिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *